6 Similar Website Like Google Adsense And A Way To Online Earn

वैकल्पिक वेबसाइट्स जो गूगल एडसेंस की तरह पैसा भुगतान करते है ।  यहाँ कुछ ऐसी वेबसाइट्स है जो उनके प्रकाशकों के लिए उच्च राजस्व का भुगतान करती है इन वेबसाइटों की सूची है । इन वेबसाइटों के भी कुछ नियम और शर्तें हैं, लेकिन वे अपने उपयोगकर्ताओं पर प्रतिबंध नहीं लगाती है ।



 गूगल एडसेंस जैसी वेबसाइट्स :-



1Ad-Maven Ad Network
AdMaven

AdMaven Offer their publishers a wide range of monetization methods such as Banners, Pop ads, Lightbox, Interstitial, ads and more – they serve over 700 million full page ad impressions per day. Once you register you will be immediately approved and receive access to Ad Maven’s user friendly platform. AdMaven identifies your website type and presents to your users ads that are most likely to convert, thereby increasing your revenues for all GEO’s. Ad Maven also supplies a unique Adblock bypass solution allowing you to present ads to 100% of your users, increasing your revenues by up to 50%. The Ad-Maven products including Lightbox and Interstitial ads are fully compliant with Google Adblock scheduled to launch in January 2018 and will not be blocked.




An Best Alternate After Google



AdMaven अपने प्रकाशकों को बैनर, पॉप विज्ञापन, लाइटबॉक्स, मध्यवर्ती, विज्ञापन और अधिक जैसे मुद्रीकरण विधियों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं - वे प्रति दिन 700 मिलियन से अधिक पूर्ण पृष्ठ विज्ञापन इंप्रेशन प्रदान करते हैं। एक बार रजिस्टर करने के बाद आपको तत्काल स्वीकृति मिल जाएगी और विज्ञापन मेवेन के उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लेटफॉर्म पर पहुंच प्राप्त होगी। AdMaven आपकी वेबसाइट का प्रकार पहचानता है और आपके उपयोगकर्ताओं के विज्ञापनों को प्रस्तुत करता है, जो कि कनवर्ट करने की सबसे अधिक संभावना है, जिससे सभी जीईओ के लिए आपकी आय में वृद्धि हो सकती है एड मावेन एक अद्वितीय एडब्लॉक बाईपास समाधान की आपूर्ति करता है जिससे आपको अपने उपयोगकर्ताओं के 100% विज्ञापन पेश करने की अनुमति मिलती है, जिससे आपकी आमदनी में 50% तक की बढ़ोतरी हो सकती है। लाइटबॉक्स और इंटरस्टिस्टिकल विज्ञापन सहित विज्ञापन-मैवेन उत्पाद पूरी तरह से Google एडब्लॉक के साथ संगत हैं, जो जनवरी 2018 में लॉन्च करने के लिए निर्धारित हैं और ब्लॉक नहीं किए जाएंगे


 3  . Media.net  

 Media.net ऐडसेंस के लिए सबसे अच्छे विकल्प में से एक है । यह याहू और बिंग द्वारा संचालित एक प्रसिद्ध विज्ञापन नेटवर्क है । यह विज्ञापन राजस्व में से पैसे कमाने के लिए प्रकाशक को सक्षम बनाता है ।

यह आपकी साइट देखने के बाद उसपर फिट अनुकूलित विज्ञापनो को प्रदर्शित करता है । media.net भी मोबाइल फोन और टैबलेट डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए विज्ञापन दिखाता है ।

वर्तमान में, इस नेटवर्क को सार्वजनिक साइन अप के लिए खोला नहीं गया है । लेकिन आप निमंत्रण के लिए अनुरोध के लिए यहाँ क्लिक कर सकते हैं ।


 4 . Infolinks

 Infolinks.com  

अन्य विज्ञापन नेटवर्क से थोड़ा अलग है। मुख्य रूप से यह अलग ढंग से विज्ञापन दिखाता है । यह टेक्स्ट विज्ञापन या पॉप-अप विज्ञापनों में प्रदर्शित करता है । यह एशियाई देश से अलग देश के यातायात ( विजिटर ) को ज्यादा रेवेनुए प्रदान करता है । यह विज्ञापन दिखाने के लिए आपकी साइट के कई रिक्त स्थान भी नहीं लिया करता है । आप सुरक्षित रूप से ऐडसेंस के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं ।

InText, InFold, INTAG, और InFrame - Infolinks विज्ञापन के 4 प्रकार की पेशकश करते हैं । पेपल के लिए $ 50 या बैंक तार के लिए 100 डॉलर की न्यूनतम भुगतान की सीमा रखी गयी है।


 4 . Chitika


Chitika.com 
अन्य गूगल ऐडसेंस वैकल्पिक है । लक्षित विज्ञापनों, स्थानीय विज्ञापन और मोबाइल विज्ञापन - यह विज्ञापनों के 3 प्रकार प्रदान करता है । आप अपनी साइट पर Chitika के विज्ञापनों का उपयोग कर सकते है । आपको  AdSense अकाउंट खोलने की स्वीकृति नहीं मिल रही है और आप थक गए हैं, तो Chitika के लिए साइन अप करे Chitika  के लिए अनुमोदन प्राप्त करने की जरूरत नहीं  है।

यही कारण है कि आप Chitika के साथ अपने कम यातायात वाली साइट से भी आप ज्यादा कमा सकते हैं । आप अभी कोई खाता बना सकते हैं और अपनी साइट पर विज्ञापन डाल सकते है । इसके पीपीसी रेट्स गूगल एडसेंस जैसे अच्छे नहीं है ।


 5 . Qadabra

Qadabra 

यह एक स्वयं-सेवा विज्ञापन मंच है जो प्रदर्शन आधारित विज्ञापन प्रदान करता है । यह पूर्व में AdsGadget के रूप में जाना जाता था । Qadabra के साथ अपनी साइट पर विज्ञापन दिखाना शुरू करने के लिए केवल 15 सेकंड की आवश्यकता होती है।

यह स्लाइडर विज्ञापनों सहित बैनर विज्ञापन प्रदान करता है। अधिक सामग्री Qadabra द्वारा अनुमोदित करने की जरूरत नहीं है।


 6 . Bidvertiser


  Bidvertiser 

जो लोग बैनर एड्स पसंद करते है वे ब्लॉगर Bidvertiser का उपयोग कर सकते हैं और अधिकतम धनराशि कमा सकते है । यह केवल प्रासंगिक और चारे के रूप में विज्ञापनों को प्रदर्शित करता है। आप अपने ब्लॉग का या आप चाहते हैं कि कभी पोस्ट को नीचे या साइडबार पर विज्ञापन पेस्ट कर सकते हैं। Bitvertiser थोड़ी धनराशि का भुगतान करती है, लेकिन अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप इस विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। आप पेपैल और चेकआउट दोनों का उपयोग कर अपने धन हस्तांतरण कर सकते हैं। पेपैल के लिए न्यूनतम भुगतान 10 डॉलर है।

6 Similar Website Like Google Adsense And A Way To Online Earn 6 Similar Website Like Google Adsense And A Way To Online Earn Reviewed by Brajmohan on 4:12 AM Rating: 5

No comments:

Comment Me ;)

Powered by Blogger.